सोमवार, 23 जुलाई 2012

95 .ऐ हुस्न तूँ जाग गयी

95 . 

ऐ हुस्न तूँ जाग गयी 
जब तुझे इश्क ने जगाया 
शुक्रिया S S S शुक्रिया 
दिल में जो बात थी 
कोरे कागज पे आयी 
ओठों ने भी कह डाला 
शुक्रिया S S S शुक्रिया
मेरे अरमान को जगाया 
प्यार से सहलाया 
शुक्रिया S S S शुक्रिया
आशा तो पहले से थी 
जबाब देर से आया 
आपने अपना बनाया 
शुक्रिया S S S शुक्रिया
आपने कहा नमस्ते 
मैंने सुना हँसते 
जीवन में पहली बार बसंत है छाया 
शुक्रिया S S S शुक्रिया
मेरे असुवन की बूंदें 
नैनों की विरह 
मेरे आँखों की भाषा को 
आपने देर से समझा 
फिर भी शुक्रिया S S S शुक्रिया
उल्टा इलजाम मुझ पर 
आपने है लगाया 
शुक्रिया S S S शुक्रिया
पसन्द कर एक नाचीज को 
आपने है किमती पत्थर बनाया 
शुक्रिया S S S शुक्रिया
प्यार किया है आपने 
आपने है इजहार किया 
शुक्रिया S S S शुक्रिया
प्यार को बकवास न कहो 
खुदा ने यही बड़ी दौलत है दिया 
शुक्रिया S S S शुक्रिया
दिल की है ये निश्च्छल भावना 
सबने इसका पूजा है किया 
शुक्रिया S S S शुक्रिया
मैं तो हूँ एक प्यार का पुजारी 
है आरजू यही करें कद्र आप भी 
जैसा आपने है लिखा 
शुक्रिया S S S शुक्रिया
आपकी ये भावना 
मेरी ही है प्रतिध्वनि 
इस फूल को आपने कड़ी धुप से है बचाया 
शुक्रिया S S S शुक्रिया
आपने अपनी हँसी को 
धीरे - धीरे मेरे ओठों पे घोल दिया 
शुक्रिया S S S शुक्रिया
आपके ओठों पे लटके शब्दों ने 
मुझे उत्सुक बना दिया 
शुक्रिया S S S शुक्रिया
मेरे शब्दों के साँस के चोट को 
तेरे गुलाबी चेहरे ने सह लिया 
शुक्रिया S S S शुक्रिया
तुने चुपके से मेरे कानों में 
'' मुझे तुमसे है प्यार '' कह दिया 
शुक्रिया S S S शुक्रिया
जब तुने अपने ओठों को 
मेरे ओठों के बिच दिया 
जलती ऊँगली से तुने छू दिया 
शुक्रिया S S S शुक्रिया
अपनी नशीली आँखों को 
मेरे आँखों में डाल दिया 
मुझे स्वप्निल संसार में भुला दिया  
शुक्रिया S S S शुक्रिया
मेरे भींगे ओठों पर 
विहँस रही थी  
उगते सूरज की लालिमा 
उसे आपने छू दिया 
शुक्रिया S S S शुक्रिया
आजकल मैं तेरे बाँहों में डोल रहा 
तेरे मखमली गालों पे नाच रहा 
मेरे छोटे संसार को इस कदर पकड़ लिया
शुक्रिया S S S शुक्रिया
मैं छिपा कर रखूँगा चिन्ह 
अगर आपके दाँतों ने मेरे गालों पे दिया 
शुक्रिया S S S शुक्रिया
कब आपके पलकों के निचे से 
गुजरूँगा मैं 
तपते ओठों ने जलते गर्दन ने 
आमंत्रण है दिया 
शुक्रिया S S S शुक्रिया !

सुधीर कुमार ' सवेरा ' 22-08-1980

कोई टिप्पणी नहीं: